आवारा सांड़ के हमले से घायल मजदूर की मौत

हापुड़ संवाददाता दयानंद कुमार

गढ़मुक्तेश्वर। बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम शंकरटीला में आवारा चक्की सांड के हमले में घायल मजदूरों की मेरठ के अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। ग्रामवासियों का कहना है कि 65 वर्षीय प्रकाश गांव निवासी अपने खेत पर काम कर रहा था, बुधवार की सुबह खेत में काम करने के दौरान सांड ने टक्कर मार दी। कई गंभीर परिस्थितियों में मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए मेरठ मेडिकल के लिए रेफर कर दिया गया था। मेरठ मेडिकल में उपचार के दौरान प्रकाश की मौत हो गई। बता दें कि मृतक मजदूर के बेटे हरवीर सिंह की करीब 12 दिन पूर्व नहर में मौत हो गई थी। उनकी मृत्यु के सदमे से अभी तक एक भी परिवार ऐसा नहीं था कि प्रकाश की मृत्यु ने परिवार को तोड़ दिया। 

ग्रामवासियों का कहना है कि ये परिवार बहुत ही गरीब है और अब कोई और घर के खर्चा चलाने के लिए कोई कमाने वाला भी नहीं रहा है, हम सरकार से गुजराती करना चाहते हैं कि 18 साल का पोता बेटा छोटा सरकार नोकरी दे दे 

यह सरकारी सांड काफी दिनों से क्षेत्र में किसानों को चोटिल कर रहा है। यह बात बहुत तेजी से हाल में आ रही है, जिसका एक जीता जागता मामला सामने आया है। जी हाँ, एक किसान अपने खेत पर काम कर रहा था। आवारा सांड ने उसे मौत के घाट पूरे गांव में शोक की लहर में उतार दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *