T20 World Cup: अब कीजिए विजय जुलूस की तैयारी, स्वागत में ना रहे कोई कमी, इस दिन आ रही है टीम इंडिया अपने देश

T20 World Cup win News: भारतीय क्रिकेट टीम 17 सालों का इंतजार खत्म करते हुए दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया है। भारत की टी20 विश्व कप जीत के बाद पूरा देश उत्साह से सराबोर है।देशभर में लोग खुशियां मना रहे हैं, कोई ढोल पर नाच रहा है तो किसी ने मिठाइयां बांटी तो किसी ने आधी रात को आतिशबाजी की।अभी सिर्फ 7 महीने पहले ही 19 नवंबर 2023 को भारत ICC क्रिकेट विश्व कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी, जिससे करोड़ों भारतीयों को दिल टूट गया था। लेकिन अब टी20 विश्व कप के फाइनल में मिली इस जीत के बाद देशवासियों में खुशी का माहौल है। ऐसे में अब हर किसी को टीम इंडिया के अपने देश यानी भारत आने का इंतजार है।

when team India return: कब भारत आएगी टीम इंडिया?

भारतीय क्रिकेट टीम के 3 जुलाई 2024 तक भारत पहुंचने की संभावना है। आज यानी 30 जून को टीम इंडिया बारबडोस में ही…क्योंकि 30 जून का दिन टी20 विश्व कप के लिए लिए रिजर्व डे रखा गया था। सोमवार 1 जुलाई को टीम इंडिया 11 बजे बारबडोस से न्यूयॉर्क के लिए रवान होगी। फिर मंगलवार 2 जुलाई को न्यूयॉर्क से एमिरेट्स की फ्लाइट लेकर टीम दुबई पहुंचेगी और फिर वहां से बुधवार यानी 3 जुलाई तक भारत आएगी।हालांकि अभी तक ये तय नहीं हुआ है कि दुबई से टीम इंडिया मुंबई आएंगे या फिर दिल्ली पहुंचेंगे। इसकी पूरी जानकारी आज आने की संभावना है। इसके बाद टीम इंडिया का विजय जुलूस निकला जाएगा। फिलहाल इसके लिए शेड्यूल नहीं आया है।

टीम इंडिया के विजय जुलूस में रोहित और विराट को दी जाएगी शानदार विदाई!

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने क्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप फाइनल में जीत के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है। इसलिए टीम इंडिया के विजय जुलूस में रोहित और विराट को शानदार टी20 पारी खेलने के लिए सम्मान दिया जा सकता है।रोहित शर्मा ने कहा कि वह टेस्ट और वनडे में भारत के लिए खेलना जारी रखेंगे, लेकिन सबसे टी20 से अब पीछे हट रहे हैं। रोहित से पहले विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी।रोहित ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारत के ऐतिहासिक दूसरे टी20 विश्व कप खिताब का जश्न मनाते हुए कहा,”अलविदा कहने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता। यह मेरा आखिरी मैच भी था। जब से मैंने इस टी20 में खेलना शुरू किया है, तब से मैं इसका आनंद ले रहा हूं। मैंने इसके हर पल का आनंद लिया है। मैं यही चाहता था कि मैं विश्व कप जीतकर ही इस फॉर्मेट को अलविदा कहूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *