इस यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं वकील एपी ​सिंह, हाथरस केस​ में कर​ रहे पैरवी

भोले बाबा का नाम सूरजपाल है और वह पुलिस में नौकरी करता थे. लेकिन कई सालों पहले भोले बाबा बन सत्संग करने का काम शुरू कर दिया. बाबा के सत्संग में बड़ी संख्या में उनके अनुयायी पहुंचते हैं.लेकिन सिकंदराराऊ में दर्दनाक हादसा हो गया. जिसके बाद से बाबा गायब है. लेकिन एक पत्र वायरल हुआ जिसमें कहा गया कि सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता एपी सिंह मामले में पैरवी करेंगे.


अधिवक्ता एपी सिंह ने इससे पहले निर्भया मामले और हाथरस के बुलगढ़ी कांड में भी पैरवी करते नजर आए थे. लेकिन क्या आपको पता है एपी सिंह कितने पढ़े लिखे हैं और उन्होंने अपनी पढ़ाई-लिखाई किस संस्थान से पूरी की है. आइए जानते हैं.

रिपोर्ट्स बताती हैं कि कानूनी दांवपेचों में होशियार एपी सिंह उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. उन्होंने डॉ राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय से लॉ में ग्रेजुएशन की है.

इसके अलावा उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई की है. वह कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी से क्रिमिनोलॉजी से डॉक्टरेट भी कर चुके हैं. उनकी गिनती काफी पढ़े-लिखे वकीलों में होती है.

रिपोर्ट्स के अनुसार एपी सिंह का सुप्रीम कोर्ट का सफर 1997 से शुरू हुआ था. हालांकि वह चर्चाओं में निर्भया केस से आए. रिपोर्ट्स के अनुसार वकील अजय प्रकाश सिंह के पिता डॉ. ओपी सिंह पुलिस में थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *