हाथरस भगदड़: सौरभ भारद्वाज ने पीड़ितों के लिए की मुआवजे की मांग, ‘अगर UP सरकार के पास पैसे नहीं हैं तो…’

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड के पीड़ितों के लिए विपक्षी दलों ने मुआवजा बढ़ाने की मांग की है. आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि हाथरस में भगदड़ में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को अधिक मुआवजा दिया जाना चाहिए.उन्होंने कहा, ”अगर उत्तर प्रदेश सरकार के पासे पैसे नहीं हैं तो केंद्र सरकार को दे देना चाहिए. इसमें कोई दिक्कत भी नहीं होनी चाहिए.” सौरभ भारद्वाज से राहुल गांधी की मांग पर सवाल किया गया था.

राहुल गांधी की मांग

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने आज (शुक्रवार, 5 जुलाई) हाथरस के फुलरई गांव जाकर भगदड़ के पीड़ितों से मुलाकात की थी. इसके बाद राहुल गांधी ने कहा, ”गरीब परिवार हैं और उनके लिए यह कठिन समय है, इसलिए अधिकतम मुआवजा दिया जाना चाहिए. मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री (योगी आदित्यनाथ) से अनुरोध करता हूं कि वे खुले दिल से मुआवजा दें. उन्हें अभी इसकी जरूरत है. अगर आप उन्हें छह महीने बाद, एक साल बाद देंगे या इसमें देरी करेंगे तो इससे किसी को फायदा नहीं होगा.”

राजनीतिक नजरिए से बात नहीं करना चाहता- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘मैं राजनीतिक नजरिए से बात नहीं करना चाहता, लेकिन प्रशासन की ओर से कुछ चूक हुई है. गलतियां हुई हैं और उनकी पहचान की जानी चाहिए.’’उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के फुलरई गांव में दो जुलाई को धार्मिक कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *