आखिर कैसे इस शख्स ने रेगिस्तान में बसा दिया नया देश? कर दी आजादी की घोषणा और खुद बन गया राष्ट्रपति

पने तमाम तानाशाहों के नाम सुने होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमेरिका में भी एक तानाशाह होता है। जिसने अमेरिका के रेगिस्तान में एक देश की स्थापना की और खुद को उसका राष्ट्रपति घोषित किया।यह अपनी मुद्रा चलाता है। आपके अपने कानून हैं। इतना ही नहीं, यह लंबे समय तक जर्मनी के साथ युद्ध में भी रहा है क्योंकि इसका दावा है कि पूर्वी जर्मनी इसका हिस्सा है। आइए जानते हैं इसके बारे में…जी हां, यह देश अमेरिका के नेवादा रेगिस्तान में स्थित है। इसका नाम रिपब्लिक ऑफ मोलोसिया है। यह दुनिया का सबसे बड़ा छोटा राष्ट्र है। यहां कानून पागलपन की हदें पार करते हैं। तानाशाह केविन बॉ इस देश पर राज करते हैं। उनका बचपन का सपना अपना राज्य स्थापित करने का था। इसके लिए उन्होंने 26 मई 1977 को अपने दोस्त जेम्स स्पीलमैन के साथ मिलकर इसकी स्थापना की थी। बॉ ने तब खुद को इसका निदेशक बताया था लेकिन बाद में 1999 में उन्होंने खुद को इसका अध्यक्ष घोषित कर दिया।

डाक सेवा, बैंक सब कुछ यहाँ

हो सकता है आपको ये सब कोरी कल्पना लगे लेकिन ये सच है। कार्सन नदी के पास डेटन घाटी में स्थित, गणतंत्र की राजधानी बोस्टन शहर है, जिसका नाम उसके एक नेता के नाम पर रखा गया है। मोलोसिया गणराज्य, 0.0053 वर्ग किलोमीटर के कुल क्षेत्रफल को कवर करता है, इसमें दो छोटे स्थल शामिल हैं, जिनमें से एक बॉघ का घर है और दूसरा डेटन की भूमि है। गणतंत्र की अपनी डाक सेवा, बैंक, पर्यटन सेवा, नौसेना, अंतरिक्ष कार्यक्रम, रेलवे, ऑनलाइन मूवी थिएटर भी हैं।

केवल तीन स्थायी निवासी

कुछ दिन पहले एक यूट्यूबर द वॉन्टन डॉन ने इस इलाके का दौरा किया था। उन्होंने केविन बॉ से भी मुलाकात की और पूरे इलाके को देखा। बॉग ने उसे बताया कि जेम्स राजा था और मैं प्रधान मंत्री था। लेकिन वह रास्ता भटक गया था। मैं अभी भी कहता हूं कि यह हमारा देश है। इस राज्य में केवल तीन स्थायी निवासी हैं। राष्ट्रपति केविन बॉ, उनकी पत्नी और प्रथम महिला एड्रिएन और उनकी बेटी एलेक्सिस यहां सुरक्षा संभाल रहे हैं।

कई अजीब कानून

यह संयुक्त राष्ट्र के किसी भी सदस्य राज्य द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है, लेकिन इसके अपने कानून हैं। एक सिस्टम होता है जिसके तहत पूरा सिस्टम ऑपरेट होता है। देश के खिलाफ कुछ भी बोलना गुनाह है। आवाज भी नहीं कर सकता। कैटफ़िश, वालरस, मिशनरी और तंबाकू पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। कानून तोड़ने वालों के लिए एक ही कोठरी है और उसमें सभी बंद हैं।मोलोसिया की अपनी मुद्रा है। इसे वेलोरा कहा जाता है – जिसका अर्थ है मूल्यवान। राष्ट्रपति ओवल ऑफिस में बैठते हैं और जहाज में यात्रा करते हैं। यह खुद तय करती है कि देश में कौन सा नियम लागू होगा। यहां नौसेना मुख्य रूप से सुरक्षा से संबंधित है।

जर्मनी के साथ युद्ध

बाग ने कहा कि जर्मनी के साथ युद्ध काफी समय से चल रहा है. क्योंकि वे पूर्वी जर्मनी पर अपना दावा ठोंक देते हैं और वहां की सेना ऐसा नहीं होने देगी. उनके अनुसार, पूर्वी जर्मनी में अभी भी क्यूबा से दूर एक निर्जन स्थान था जिसे अर्न्स्ट थल्मन द्वीप कहा जाता था। और यह द्वीप उन्हीं का है। हालांकि, बॉ अमेरिका के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने में विश्वास रखते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *